Uncategorized

भारत पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाबैन , कुरुक्षेत्र में भारत के सैकड़ों वीर जवानों की शहादत को याद करते हुए “कारगिल विजय दिवस” मनाया गया।

26 जुलाई 2023 को भारत पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाबैन , कुरुक्षेत्र में भारत के सैकड़ों वीर जवानों की शहादत को याद करते हुए “कारगिल विजय दिवस” मनाया गया।

सबसे पहले स्कूल की प्रिंसिपल मैम सुनीता खन्ना जी ने सभी को कारगिल विजय दिवस की बधाई दी और सब को संबोधित करते हुए कहा कि 3 मई 1999 को पाकिस्तान ने कारगिल की ऊंची पहाड़ियों पर 5000 से ज्यादा सैनिकों के साथ घुसपैठ कर कब्जा जमा लिया था । भारतीय सैनिकों ने अपने क्षेत्र को पाकिस्तानी सेना से मुक्त कराने के लिए 60 दिन‌ तक संघर्ष किया और अंततः वीरों की बहादुरी और शहादत रंग लाई और 26 जुलाई 1999 को हमारे सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना को मार भगाया। इस अवसर पर विद्यालय में वीरों की वीरता और देशभक्ति की भावना को प्रदर्शित करने के लिए पेंटिंग ,कविता और भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया । स्कूल के बच्चों ने देशभक्तों व शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए और उपरोक्त प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर भाग लिया।
मन को छू लेने वाली कविताएं और भाषण के द्वारा देकर सबके मन को देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया। अंत में प्रिंसिपल मैम ने देशभक्ति से परिपूर्ण बड़ी सुंदर पंक्तियों _
“दिल से निकलेगी न मरकर भी वतन की उल्फत।
मेरी मिट्टी से भी खुशबू-ए- बेवफा आएगी।”
से वातावरण को देश भक्तिमय बना बच्चों में देशभक्ति की भावना भरने का प्रयास किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×